Patalkot Express Fire : पातालकोट एक्सप्रेस के दो कोच में लगी आग, कई यात्री घायल

Patalkot Express Fire पंजाब के फिरोजपुर से मध्य प्रदेश के सिवनी होते हुए छिंदवाड़ा जा रही पातालकोट एक्सप्रेस (Patalkot Express) में आग लगने से कई लोग झुलसे

Patalkot Express Fire : पातालकोट एक्सप्रेस के दो कोच में लगी आग, कई यात्री घायल
Patalkot Express fire

Patalkot Express fire : पातालकोट एक्सप्रेस (14624) के दो कोच में बुधवार (25 अक्टूबर) को आग लग जाने से हड़कम मच गया। यह ट्रेन पंजाब के फिरोजपुर से मध्य प्रदेश के सिवनी होते हुए छिंदवाड़ा जा रही थी। घटना आगरा-झांसी रेलवे ट्रैक  स्थित भांडई रेलवे स्टेशन के नजदीक करीब 3.30 बजे का है इस घटना से  ट्रेन की दो बगियां पूरी तरह जलकर  खाक हो गईं। वही ट्रेन की आग लगने वाली बगियां में सफर कर रहे कुछ यात्रियों के झुलसने की भी खबर सामने आई है। वही कुछ लोग भगदड़ में घायल हुए है। 

रेलवे अधिकारी ने कहा स्थिति नियंत्रण में 

पातालकोट एक्सप्रेस (Patalkot Express Fire) गाड़ी नंबर 4624 में आग की घटना पर जानकारी देते हुए आगरा मंडल की जनसंपर्क अधिकारी प्रशस्ति श्रीवास्तव ने कहा है कि  ‘‘उत्तर मध्य रेलवे के आगरा मंडल में भांडई और जाजउ के बीच पातालकोट एक्सप्रेस गाड़ी नंबर 14624 में आग लगने की घटना सामने आयी है। ट्रेन के दो डिब्बे पूरी तरह जल खाक हो गये हैं इसके साथ उन डिब्बों से लगे 2 अन्य डिब्बे भी आग से प्रभावित हुए हैं, ऐसे में ट्रेन के चार डिब्बे को अलग कर दिये गये हैं स्थिति नियंत्रण में है.’’ 

घायलों को अस्पताल कराया गया भर्ती 

वही आगरा पुलिस आयुक्त कार्यालय के पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) सोनम कुमार ने बताया कि "अभी ट्रेन में आग लगने कि घटना कि वस्तुस्तिथि स्पष्ट नहीं हो पाई है। ‘दमकल की पांच गाड़ियां और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गयी हैं। सभी घायलों को इलाज के लिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

यात्रियों ने बताया ट्रेन आग की डरावनी 

एमपी न्यूज हिन्दी (MP NEWS HINDI) के संवदाता ने जब ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री से फोन में बात कि तो उसने बताया कि ट्रेन में आग लगने की घटना डरावनी थी ऐसा लग रहा था कि कुछ ही देर में पूरी ट्रेन जलकर खाक होने वाली है अचानक ट्रेन को किसी ने जंजीर खिच कर रोका और जैसे तैसे लोग बाहर निकले लेकिन कुछ लोग आग में झुलसे हुए है। हालांकि उन्होंने ये भी बताया की जिस बोगी में आग लगी वह उस डिब्बे में सफर नहीं कर रहे थे। 

ये भी पढ़ें :- 

अपने आस पास से जुड़ी खबरों पढ़ने के लिए MP NEWS HINDI को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here