Parliament Session News : संसद विशेष सत्र के पहले सरकार ने की सर्वदलीय बैठक, एजेंडे पर चर्चा के असर

विशेष सत्र को बुलाए जाने के एजेंडा को साफ नहीं किया है,जिसे लेकर लगातार विपक्ष सरकार पर अपनी नाराजगी जता रहा है।

Parliament Session News : संसद विशेष सत्र के पहले सरकार ने की सर्वदलीय बैठक, एजेंडे पर चर्चा के असर
संसद भवन - (फाइल फ़ोटो )

Parliament Session News : संसद का विशेष सत्र बुलाया गया है जो 18 सितंबर से शुरू होगा। सरकार ने अभी तक इस विशेष सत्र को बुलाए जाने के एजेंडा को साफ नहीं किया है,जिसे लेकर लगातार विपक्ष सरकार पर अपनी नाराजगी जता रहा है। वही संसद का विशेष सत्र के ठीक पहले 17 सितंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

विशेष सत्र का एजेंडा सिर्फ दो लोगों को पता है-

इसी बीच संसद का विशेष सत्र बुलाए जाने और  विशेष सत्र का एजेंडा नहीं बताने को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार को घेरा है कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने बिना किसी का नाम लिया कहा है कि विशेष सत्र का एजेंडा सिर्फ दो लोगों को पता है। उन्होंने ट्वीट करते कहा कि आज 13 सितंबर है, विशेष सत्र को शुरू होने में सिर्फ पांच दिन बचा हैं। लेकिन सिर्फ एक व्यक्ति (हो सकता है दूसरे व्यक्ति) को ही इसके एजेंडे के बारे में जानकारी है। 

विशेष सत्र में अडाणी समूह पर जेपीसी गठन की मांग-

कांग्रेस लगातार अदाणी समूह के खिलाफ लगे आरोपों पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी)से जांच करने के लिए  मांग करता आ रहा है जिसे बुधवार को कांग्रेस ने फिर से उठाई और कहा कि अगर सरकार के पास कुछ छिपाने के लिए नहीं है तो वह जेपीसी के गठन की घोषणा के साथ ही संसद के नए भवन में कामकाज का आगाज किया जाना चाहिए। 

‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ की रिपोर्ट का जिक्र-

कांग्रेस पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने एक खबर का हवाला देते हुए कहा कि अडाणी समूह से संबंधित एक पूर्व कांट्रैक्टर ने उच्चतम न्यायालय से अडाणी समूह से संबंधित मामले में हस्तक्षेप का आग्रह किया हुआ है। उन्होंने ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ की रिपोर्ट का भी जिक्र करते हुए कहा कि अदाणी समूह के खिलाफ ‘हिंडनबर्ग रिसर्च’ ने ‘अनियमितताओं’ और स्टॉक मूल्य में हेरफेर का आरोप लगए है जिसके बाद से कांग्रेस इस कारोबारी समूह पर निरंतर हमले और जेपीसी से जांच की मांग कर रहा है उसका कहना है कि अगर कोई गलत काम नहीं किया गया है। तो जेपीसी गठन कर जांच करा लेने चाहिए। 

ये भी पढ़ें :- 

सबसे पहले खबर को पढ़ने के लिए MPNEWSHINDI.COM को गूगल न्यूज में फॉलो करें - Click Here