Juniper Hotels IPO GMP: ग्रे मार्केट में जुनिपर होटल आईपीओ का GMP हुआ जीरो, निवेशकों के लिए बढ़ा खतरा

सोमवार की सुबह जुनिपर होटल के आईपीओ का जीएमपी शून्य हो गया , जिसने निवेशकों के लिए खतरा बढ़ा खतरा गया है,

Juniper Hotels IPO GMP: ग्रे मार्केट में जुनिपर होटल आईपीओ का GMP हुआ जीरो,  निवेशकों के लिए  बढ़ा खतरा
Juniper Hotels IPO GMP: ग्रे मार्केट के जुनिपर होटल आईपीओ का GMP हुआ जीरो, निवेशकों के लिए बढ़ा खतरा

Juniper Hotels IPO GMP: जुनिपर होटल के आईपीओ पिछले हफ्ते शुक्रवार को बंद हुआ था। इस आईपीओ में निवेशकों को अच्छा खास रिस्पॉन्स देखने को तो मिला लेकिन अब आईपीओ के जीएमपी (Juniper Hotels IPO in gray market ) में गिरावट दर्ज की गई है। 

आईपीओ में अपनी नजर रखने वाली वेबसाईट इन्वेस्टरगेनडॉटकॉम में लिखी एक रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार की सुबह जुनिपर होटल के आईपीओ का जीएमपी शून्य चल रहा है। बता दे कि जीएमपी किसी आईपीओ का सूचकांक होता है जिसमें कभी की परिवर्तन हो सकता है।

ये भी पढ़ें : 15 मार्च तक Paytm Payment Bank की सेवा रहेगी जारी, RBI नें ग्राहकों के हित में लिया फैसला 

जूनिपर होटल आईपीओ डिटेल्स (juniper hotels ipo details)

जूनिपर होटल आईपीओ (Juniper Hotels IPO ) रिटेल निवेशकों के लिए 21 फरवरी से लेकर 23 फरवरी तक खुला था जिसका पब्लिक इश्यू का साइज 1800 करोड़ रुपये का था। जो की पूरा पूरा फ्रैश इश्यू है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 342 से 360 रुपये निर्धारित किया गया था। वही आईपीओ का एक लॉट साइज कंपनी ने 40 शेयरों का तय किया था । 

जूनिपर होटल आईपीओ लिस्टिंग (Juniper Hotels IPO Listing)

जूनिपर होटल आईपीओ (Juniper Hotels IPO ) बंद होने के बाद 26 फरवरी को इसका अलॉटमेंट हुआ है। जिन्हें कंपनी के शेयर अलॉट नहीं हुए है उन्हे कंपनी उनका पैसा 27 फरवरी उनके अकाउंट में देगी। अलॉटमेंट शेयर की लिस्टिंग 28 फरवरी को एनएसई और बीएसई पर होगी। 

ये भी पढ़ें : SIP क्या हैं? एसआईपी के प्रकार एवं SIP में निवेश कैसे करें

जुनिपर होटल आईपीओ सब्सक्रिप्शन डिटेल्स (Juniper Hotels IPO Subscription Details)

जुनिपर होटल के आईपीओ में निवेशकों से करीब  2.18 गुना सब्सक्रिप्शन मिला हुआ है जिसमें क्यूआईपी के लिए रिजर्व हिस्सा को 3.11 गुना, गैर-संस्थागत निवेशकों के रिजर्व हिस्सा को 0.89 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है वही रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व हिस्से को 1.31 गुना सब्सक्रिप्शन मिला हुआ है बता दे कि कंपनी ने आईपीओ के जरिए मार्केट में कुल 2.75 करोड़ शेयर का ऑफर किया था। जिसमें से 1.5 करोड़ शेयर क्यूआईपी, 75 लाख शेयर गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए जबकि 50 लाख शेयर रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व रखा था। 

जूनिपर होटल का बिजनेस (Juniper Hotel Business)

भारत में हयात और सराफ होटल्स  के साथ मिलकर जूनिपर होटल भारत में लग्जरी होटल चलाता है। जूनिपर होटल  मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, लखनऊ, रायपुर और हम्पी आदि में अपनी लग्जरी होटल ऑपरेट कर रही है। कंपनी के रेड हियरिंग पॉरपेक्ट्स (RHP) दी जानकारी के अनुसार, जूनिपर होटल के पास अभी  7 होटल्स और सर्विस अपार्टेमेंट है। 

ये भी पढ़ें : Overdraft Protection क्या है? ओवरड्राफ्ट सुरक्षा कैसे काम करता है

Disclaimer: वित्तीय बाजार निवेश जोखिमों के अधीन हैं, निवेश सें पहले सभी दस्तावेजों को ध्यान सें पढ़ें