iphone 15 हुआ लॉन्च, फीचर्स जान हो जाओगे हैरान

Apple का iPhone 15 को खरीदने वाले ग्राहकों का इंतजार खत्म हो ही गया। क्योंकि Apple ने अपने लाइव इवेंट में Latest iPhone 15 को ग्राहकों के लिए पेश कर दिया है

iphone 15 हुआ लॉन्च, फीचर्स जान हो जाओगे हैरान
apple iphone 15

आखिरकार आज Apple का iPhone 15 को खरीदने वाले ग्राहकों का इंतजार खत्म हो ही गया। क्योंकि Apple ने अपने लाइव इवेंट में Latest iPhone 15 को ग्राहकों के लिए पेश कर दिया है Apple कंपनी के CEO Tim Cook ने इसकी घोषणा लाइव इवेंट में की है। 

iPhone 15 में क्या है खूबियां

Latest iPhone 15 में Apple कंपनी ने 60HZ की रिफ्रेश रेट के साथ नॉच डिस्प्ले दिया हुआ है वही iPhone 15 की  बैटरी लाइफ iPhone 14 से दो गुनी दी गई है। ग्राहकों के लिए नया आईफोन 15 चार नए कलर ऑप्शन के साथ डायनमिक आइलैंड में पेश किया गया है। Latest iPhone 15 में 48MP का कैमरा, 28mm फोकल लेंथ और 12 MP टेलीफोटो कैमरा दिया गया है।

इसके साथ ही कंपनी ने कैमरे के पोट्रैट मोड के साथ नाइट मोड में भी सुधार किया है। वही यदि iPhone 15 के प्रोसेसर की बात करें तो इस बार iPhone 15 में A16 बायोनिक चिप के साथ 5 core CPU और 6 core CPU दिया है। बिल्ड इन फाइंड माई डिवाइस और नॉइज कैंसिलेशन का फीचर भी कंपनी ने iPhone 15 में जोड़ा है जो शोरगुल वाली जगह में कॉलिंग के समय काम आएगा। इसके साथ ही find my voice का फीचर भी iPhone 15 में दिया गया है 


iPhone 15 और iPhone 15 Plus की कीमत क्या है?

iPhone 15 और iPhone 15 Plus दोनों की कीमत सामने आ गई है। जहां iPhone 15, 799 डॉलर में ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। तो  iPhone 15 Plus ग्राहकों को  899 डॉलर में मिलेगा। हालांकि अभी दोनों फोनों की कीमत केवल यूएस के लिए उपलब्ध है।

बता दे कि इस बार  कंपनी ने बेस वेरिएंट से नॉच को रिमूव करके डायनैमिक आईलैंड का फीचर दिया है। जसमें ग्राहकों को नॉच की जगह पंच होल कटआउट देखने को मिलेगा।

iPhone 15 के नये फीचर्स 

इस बार Apple कंपनी ने ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए कई नए फीचर्स को iPhone 15 में जोड़ा है जिसमें नॉयस कैंसिलेशन फीचर ग्राहकों को काफी आकर्षित कर रहा है कंपनी ने आईफोन 15 सीरीज के अपने फोन में  SOS और सैलेटलाइट कॉलिंग फीचर दिया है। iPhone 15 में रोड साइट असिस्टेंट फीचर भी दिया है। जिसकी मदद से  iPhone यूजर्स सैटेलाइट कनेक्टिविटी के जरिए अपने मैसेज को भेज सकेंगे। हालांकि कंपनी ने इस फीचर्स को लेकर कहा है कि सैटेलाइट फीचर दो साल तक ही फ्री रहेंगे।