Vidisha News Today: महिला स्वास्थ्यकर्मी को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार

लोकायुक्त पुलिस ने सिरोंज सिविल अस्पताल में पदस्थ ब्लाक कम्यूनिटी मोबेलाइजर (बीसीएम) को एक आशा कार्यकर्ता से सात हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगहाथ पकड़ा है। जिसके बाद आरोपी महिला स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण कायम किया गया है।

Vidisha News Today: महिला स्वास्थ्यकर्मी को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार
Vidisha News Today: महिला स्वास्थ्यकर्मी को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार

Vidisha News Today: विदिशा जिले में गुरुवार दोपहर लोकायुक्त पुलिस ने सिरोंज सिविल अस्पताल में पदस्थ ब्लाक कम्यूनिटी मोबेलाइजर (बीसीएम) को एक आशा कार्यकर्ता से सात हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगहाथ पकड़ा है। जिसके बाद आरोपी महिला स्वास्थ्यकर्मी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्रकरण कायम किया गया है।

आशा कार्यकर्ता ने लोकायुक्त से की थी शिकायत 

इस मामले में लोकायुक्त निरीक्षक रजनी तिवारी ने बताया कि उन्हे विदिशा जिले के सिरोंज तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम झुकरहोज की आशा कार्यकर्ता हरिबाई ने भोपाल स्थित लोकायुक्त एसपी कार्यालय में 14 फरवरी को शिकायत दर्ज की हुई थी उससे सिरोंज के राजीव गांधी अस्पताल में पदस्थ बीसीएम ने उससे और उसके दो और परिचित की आशा कार्यकर्ताओं की प्रोत्साहन राशि पिछले साल के नवंबर माह से रोक के रखी है। जिसके भुगतान करने के ऐवज में उनसे बीसीएम ने तीन हजार रुपये एवम उसकी परिचितों से चार-चार हजार रूपये रिश्वत देने के लिए दबाव बना रही है।

लोकायुक्त ने आरोपी महिला को लिया हिरासत में 

इसी शिकायत पर कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक ने लोकायुक्त निरीक्षक रजनी तिवारी के नेतृत्व में एक टीम गठित की थी। जिसने गुरुवार दोपहर को आशा कार्यकर्ता हरिबाई एक लिफाफे में सात हजार रुपये लेकर सिविल अस्पताल पहुंची और उसने बीसीएम को वह राशि सौंप दिया। बीसीएम ने लिफाफे से रुपये निकालकर जैसे ही गिनना शुरू किया, उसी समय लोकायुक्त टीम ने आरोपी बीसीएम को पकड़ लिया। इसके बाद उनके हाथ धुलवाए गए, जिसमें उनके हाथों में नोट पर लगा रंग दिखने लगा। लोकायुक्त पुलिस आरोपी महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुट गई

ये भी पढ़ें :

मध्यप्रदेश के ताजा खबरें को एमपी न्यूज हिन्दी  में हिन्दी में पढ़ें | अपने आसपास से जुड़ी जानकारी के लिए  MP NEWS HINDI में पढ़ें | Latest news, Breaking News और आज की ताजा खबरों के लिए एमपी न्यूज हिन्दी के यूट्यूब चैनल को subcribe करें