Nursing Scam in MP: नर्सिंग घोटाले में सीबीआई ने मांगा तीन महीने का और समय, छात्रों को करना होगा इंतजार

सीबीआई ने नर्सिंग घोटाले मामले की जांच के लिए कोर्ट से तीन महीने का और समय मांगा है। ऐसे में नर्सिंग के छात्रों को जांच प्रक्रिया पूरी होने तक परीक्षाएं का इंतजार करना होगा

Nursing Scam in MP: नर्सिंग घोटाले में सीबीआई ने  मांगा तीन महीने का और समय, छात्रों को करना होगा इंतजार
Nursing Scam in MP: नर्सिंग घोटाले में सीबीआई ने मांगा तीन महीने का और समय, छात्रों को करना होगा इंतजार

Nursing Scam in MP: मध्यप्रदेश नर्सिंग घोटाले में करीब-करीब एक लाख से अधिक बच्चों का भविष्य दांव में लगा हुआ है। कोरोना काल के दौरान अधिकारियों की साँठ-गांठ से प्रदेश में सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ते हुए प्रदेश में कई नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता देकर खोला गया। इसमें कई ऐसे कॉलेजों थे, जिनके पास न तो कॉलेजों की बिल्डिंग है, न ही छात्रों को ट्रैनिंग के लिए कोई अस्पताल।

इसके अलावा इन कॉलेजों और भी कई गड़बड़ियां देखने को मिली थी। जिसकी जांच सीबीआई कर रही है। हाल ही में सीबीआई ने इस पूरे मामले की जांच के लिए कोर्ट से तीन महीने का और समय मांगा है। ऐसे में नर्सिंग के छात्रों को जांच प्रक्रिया पूरी होने तक परीक्षाएं का इंतजार करना होगा, इस दौरान न तो कोई रिजल्ट जारी किया जाएगा, न ही परीक्षा होगी, और न ही नये सत्र के लिए प्रवेश की प्रक्रिया होगी। अब इसके लिए सभी छात्रों को नया साल 2024 का ही इंतजार करना होगा। 

कोर्ट ने खारिज की चिकित्सा शिक्षा विभाग मांग 

चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कोर्ट से रुके परिमाणों को जारी करने और नये सत्र के एडमिशन के लिए पोर्टल खोलने की मांग की हुई थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है, कोर्ट ने इस मामले में कहा है कि सीबीआई जांच के बाद ही सभी प्रक्रिया शुरू की जा सकती है, अभी तक नर्सिंग घोटाले मामले में सीबीआई को 90 से अधिक कॉलेजों में गड़बड़ी मिली है

परीक्षा नही होने से छात्र हो रहें परेशान 

मध्यप्रदेश नर्सिंग घोटाले का सीधा असर छात्र-छात्राओं को हो रहा है, प्रदेश में करीब- करीब 2 सालों से  25 हजार से ज्यादा  छात्र-छात्राओं का परिणाम नर्सिंग घोटाले के वजह से अटका हुआ है, वही नये सत्र के लिए भी एडमिशन नही हुई है ऐसे में अब छात्रों को नर्सिंग में एडमिशन के लिए नये साल 2024 तक का इंतजार करना होगा। 

ये भी पढ़ें :-

मधप्रदेश से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए MP News Hindi को क्लिक करें